पत्नी/गर्लफ्रेंड को birthday के दिन special feel कैसे करवाएं.(पत्नी/गर्लफ्रेंड का birthday कैसे celebrate करें.)

पत्नी/गर्लफ्रेंड को birthday के दिन special feel कैसे करवाएं.(पत्नी/गर्लफ्रेंड का birthday कैसे celebrate करें.) 

दोस्तों दुनियां की हर पत्नी/गर्लफ्रेंड को अपने birthday वाले दिन मन ये यह इच्छा,कामना या चाह होती है। के उनका पति/बॉयफ्रेंड उनके लिए उनके birthday पर कुछ special करे। जो सबसे हटके या अलग हो और जिससे उन्हें यानि आपकी पत्नी/गर्लफ्रेंड को बहुत ख़ुशी मिले और वह अपनी friends (दोस्तों) की वाह वाही लूट सके। 

और बात तो यह भी सही है के हर पति/बॉयफ्रेंड की भी यही चाहत होती है के वह अपनी पत्नी/गर्लफ्रेंड को birthday के दिन special feel करवाए तथा बहुत यादगार तरीके से अपनी पत्नी/गर्लफ्रेंड का birthday celebrate करें। जिससे उनकी पत्नी/गर्लफ्रेंड को अत्यधिक ख़ुशी मिले और उनका प्यार और ज्यादा गहरा हो जाए। 

लेकिन यार जितने भी मर्द है, उनकी बात यहां आकार अटक जाती है के मै पत्नी/गर्लफ्रेंड को ब्रिथडे के दिन स्पेशल फील कैसे करवाऊँ (How to make wife/girlfriend feel special on birthday in hindi) या पत्नी/गर्लफ्रेंड का बर्थडे कैसे सेलिब्रेट करें (How to celebrate wife/girlfriend's birthday in hindi)। क्या करूँ जिससे पत्नी/गर्लफ्रेंड बर्थडे वाले दिन खुश या इम्प्रेस(impress) हो जाए। दोस्तों यह सब सवाल लगभग हर पति/बॉयफ्रेंड के मन में आते है। और यह सवाल मन में आने के कई कारण हो जाते है। जैसे-

(1). रिलेशनशिप को काफी समय बीत जाता है तो ऐसा लगने लगता है। के यार अब तो birthday मनाने का हर तरीका हमने आजमा लिया है। सब पुराना-पुराना सा लगता है। कोई आईडिया (idea) दिमाग में नहीं आता। 

(2). कई बार रिश्ता बहुत ज्यादा नया होता है। तो उन लड़कों को भी यही दिक्कत आती है के यार पत्नी/गर्लफ्रेंड को birthday के दिन special feel कैसे करवाएं। क्योकि उनको अभी लड़कियों के बारे में उनके स्वभाव, इच्छा और पसन्द-नापसन्द के बारे में पता नहीं होता है। 

(3). बॉयफ्रेंड/पति/लडकों के पास रुपयों का आभाव यानि कम बजट भी ऐसे सवाल मन में खड़े कर देता है। क्योंकि रुपयों के आभाव (कमी) में वह उन फ़िल्मी तरीकों से अपनी पत्नी/गर्लफ्रेंड का birthday मनाकर उन्हें इम्प्रेस(impress) या खुश करने में असमर्थ होता है। 

:-पर अब आपको परेशान होने की या दिमाग पर ज्यादा लोड लेने की कोई जरुरत नहीं है। क्योकि अब हम 18 साल के एक बॉयफ्रेंड से लेकर किसी भी उम्र के पति के लिए ऐसे तरीके खोज कर लाए है। जिनकों अपनाकर आप अपनी पत्नी/गर्लफ्रेंड को birthday के दिन special feel करवाकर इम्प्रेस(impress) कर सकते है और यह तरीके आपकी जेब पर ज्यादा दबाव भी नहीं डालेंगे। तो आईए जानते है। पत्नी/गर्लफ्रेंड का birthday कैसे celebrate करें। 


Birthday के दिन पत्नी/गर्लफ्रेंड को खुश करने के तरीके (Ways to make wife/girlfriends happy on birthday in hindi)-


Birthday के दिन पत्नी/गर्लफ्रेंड को खुश करने के तरीके.

1. अपनी पत्नी/गर्लफ्रेंड को birthday के दिन special feel करवाने के लिए यह रहा पहला पॉइंट जो आज के समय में सबसे ज्यादा जरुरी है। दोस्तों आज-कल सोशल मीडिया बहुत ज्यादा trend पर है। सभी लोग अपनी जिंदगी को असल जिंदगी में कम और सोशल मीडिया पर ज्यादा जीते है और इस सोशल मिडिया की दौड़ में लडकियां/औरतें सबसे ज्यादा आगे है। तो दोस्तों आज-कल जब कोई लड़कियों को ऑनलाइन सोशल मीडिया पर फोटो अपलोड करके या स्टेटस पर उनकी फोटो लगाकर birthday विश(wish) करता है। तो उन्हें बहोत ज्यादा अच्छा लगता है। इशलिये उनके birthday वाले दिन उनकी फोटो को अच्छे से edit करके या वीडियो के रूप में edit करके ऑनलाइन shairchat, facebook, whatsapp, instagram etc सोशल मीडिया app के जरिए जरूर birthday विश करें।  

2. अगर आप कुछ गलत काम करते है। किसी चीज का नशा आदि करते है और उन्होंने कई बार आपको उसे छोड़ने के लिए बोला है। तो दोस्तों उनके birthday वाले दिन उनके सामने यह वादा कर लीजिए के आप कोई भी गलत काम या नशा आगे आने वाले जीवन में कभी नहीं करेंगे। दोस्तों आपकी इस बात से आपकी पत्नी/गर्लफ्रेंड को birthday वाले दिन बहुत ख़ुशी मिलेगी और उन्हें बहुत ज्यादा special भी feel होगा। यह सोंच कर के इसने मेरे लिए यह गलत काम छोड़ दिए और यह गिफ्ट उनके लिए बहोत अनमोल भी होगा। 

3. 

पत्नी/गर्लफ्रेंड को birthday वाले दिन special feel करवानें के लिए करें ये काम.(Birthday के दिन पत्नी/गर्लफ्रेंड को खुश करने के तरीके.)

दोस्तों अगर आपके रिस्ते को ज्यादा समय बीत गया है। तो आप अपनी पत्नी/गर्लफ्रेंड के साथ गुजरी पुरानी यादों को जरूर ताजा करे जैसे-
  • आपने जब उन्हें पहली बार propose किया था। उसही तरह का माहौल बनाकर और खुद भी तैयार होकर उन्हें birthday के दिन दोबारा propose करें। 
  • एक छोटी सी birthday पार्टी रख लें जिसमे उन्हें बिना बताए उनके सभी दोस्तों को बुलाएं और सरप्राइज दें। 
इन चीजो से आपकी पत्नी/गर्लफ्रेंड को बहुत ख़ुशी होगी। उनको यह सोंचकर बहुत special feel होगा के उनका पति/बॉयफ्रेंड उनकी बहुत care करता है।

4. बहुत सारी या लगभग सारी औरतों/लड़कियों के मन में कोई-ना-कोई तो ईच्छा(wish) होती ही है। जैसे-
  • काश मै बड़ी गाडी में घूम पाती। 
  • काश मै भी 5 star या बड़े होटल अपने पति/बॉयफ्रेंड के साथ अच्छे कपडे पहन के खाना खाने जा पाती। 
  • काश मै अपने पति/बॉयफ्रेंड के साथ कहीँ अच्छी सी जगह पर घूमने जा पाती और मौज मस्ती करती। 
तो दोस्तों यह कुछ आम सी इच्छाएं थी जो ज्यादातर लड़कियों के मन में होती है। पर आप birthday से पहले अपनी पत्नी/गर्लफ्रेंड से उनकी इच्छा पूछे और अगर आप उन इच्छाओं को birthday वाले एक दिन के लिए भी पूरा करने में सक्षम है। तो जरूर उनकी एक इच्छा(wish) को पूरा करें। इस तरीके से आपकी पत्नी/गर्लफ्रेंड को आप आसानी से इम्प्रेस(impress) कर सकते है। तथा जब आप यानि के उनका पति/बॉयफ्रेंड उनके लिए ऐसा करेगा तो उनको अपने आप में बहोत ज्यादा special feel होगा।

5. 
पत्नी/गर्लफ्रेंड को birthday के दिन special feel कैसे करवाएं.(पत्नी/गर्लफ्रेंड का birthday कैसे celebrate करें.)

Birthday वाले दिन उन्हें एक letter(चिट्ठी) जरूर लिख कर दें। जिसमे आप उन्हें यह लिखे के आपके दिल में उनके लिए कितना प्यार है या आप उनके बारे में क्या सोंचते है, या फीर जब से आप उन्हें like करने लगे थे तब से अब तक की अपनी real feelings और उनके साथ बीते कुछ खटे-मीठे पलों की यादें भी उस लेटर में लिख कर दे सकते है। यह तरीका आपकी पत्नी/गर्लफ्रेंड को उनके birthday वाले दिन बहोत ज्यादा special feel करवाएगा। पर जो भी आप letter में लिखे वह अपनी खुद की ही लिखावट में लिखे और कहीँ से copy ना करें जो आपकी real feelings हो वो ही लिखे इस तरह के letter लड़कियों को बहुत खुश करते है और special feel करवाते है।

6. अगर हो सके तो अपने आस-पास के गौशाला, मंदिर, वृद्धआश्रम, अनाथआश्रम में उन्हें साथ लेकर जाएं और उनके हाथों से थोड़ा सा दान जरूर करवाएं या उनके नाम पर खुद करें, और हो सके तो birthday का एक छोटा सा celebration वृद्धआश्रम, अनाथआश्रम में जाकर कर जरूर लें। Birthday celebrate करने का यह तरीका आपकी पत्नी/गर्लफ्रेंड को दिल से अंदरूनी ख़ुशी देगा साथ में यह तरीका birthday को बहुत यादगार भी बना देगा। क्योंकि यह अलग होगा, थोड़ा हट के और इससे आपकी एक बहुत अच्छी छवि बनेगी उनकी नज़रों में। आप का यह काम आपको उनके नज़रों में हीरो बना देगा और साथ में बहुत सारी दुआएं भी मिलेंगी वो अलग यानि के फायदा-ही-फायदा। एक बार जरूर इस तरह birthday मनाएं।

7. 
पत्नी/गर्लफ्रेंड को birthday वाले दिन special feel करवानें के लिए करें ये काम.

एक यादगार birthday मनाने में सरप्राइज का बहुत बड़ा योगदान होता है। इशलिये पत्नी/गर्लफ्रेंड के birthday वाले दिन सरप्राइज पार्टी या सरप्राइज गिफ्ट जरूर दें। 
  • सरप्राइज पार्टी देने के लिए आपको कुछ दिनों पहले से ही तैयारियां करनी पड़ेंगी। उसके लिए पहले आप कोई अच्छी सी जगह चूने जैसे- जहाँ आपने उनको पहेली बार propose किया हो वह जगह या होटल, पार्क या घर और फीर वहाँ पर birthday की तैयारी करलें। यह तैयारियां उनको यानि अपनी पत्नी/गर्लफ्रेंड को बिना बताये करें और इसके बाद उनके व अपने दोस्तों को उस जगह पर पहले ही बुलालें और फीर अपने पत्नी/गर्लफ्रेंड को किसी भी बहाने से वहाँ बुलाएँ या लेकर जाएँ और सरप्राइज कर दें। 
  • सरप्राइज गिफ्ट देने के लिए आप कोई ऐसी चीज चुन सकते है। जिसकी उन्हें कई दिनों से जरुरत हो और उन्होंने आप से मांगी हो या ना भी मांगी हो। जिसे वह दुसरो को दिखाकर यह बोल सकें के यह गिफ्ट मेरे पति/बॉयफ्रेंड ने दिया है। 
  • जब आप उन्हें सरप्राइज गिफ्ट दें तो अपने घुटनों पर बैठ कर दें और साथ में एक red rose जरूर दें।

8. कई लड़कियों के कुछ सपने(dreams) होते है। कुछ बनने के या अपनी जिंदगी में कुछ करने के और आगे बढ़ने के जैसे-
  • कई लड़कियों का पुलिस इंस्पेक्टर बनने का सपना होता है।
  • कुछ लड़कियों का फैशन डिज़ाइनर बनने का सपना होता है। 
  • कई लड़कियों का सिंगर, डांसर बनने का सपना होता है। 
  • कई लड़कियों का टीचर (अधयापक) और IPS officer बनने का भी सपना होता है। 
तो दोस्तों उनसे उनका सपना (dream) पूछे और उस सपने को पूरा करने में उनकी मदद करे। उन्हें support करे और जब भी उन्हें आप की जरुरत हो आप उनका हाथ पकड़कर उनके साथ खड़े रहें। अपना सपना पूरा करने के लिए उनके रस्ते में जो भी अड़चने आ रही है। उन अड़चनों को हटाने का प्रयत्न करें। और उनके birthday वाले दिन जब उन्हें गिफ्ट दे। तो इस बात का उनके सामने ही दृढ़ निशचय करें तथा उन्हें कहें के "आपके सपनों को हकीकत बनाने की रह में मै आपके साथ चलूंगा". यक़ीन मानिए यह उनका सबसे बड़ा और शानदार जन्मदिन का तोहफा होगा और इसी तरह से आप पत्नी/गर्लफ्रेंड को birthday वाले दिन special feel करवाने में 100% कामयाब हो जाएंगे। इसी तरीके से आप उनकी जिंदगी के असली हीरो बन जाओगे और दोस्तों आपकी पत्नी/गर्लफ्रेंड की नज़र में आपकी इज्ज़त, मान व सम्मान भी बढ़ेगा। 

9. यह पॉइंट उन के लिए है। जिनकी पत्नी/गर्लफ्रेंड का पहला ही birthday है। पर उन लड़को के पास बहुत ज्यादा बजट नहीं है Birthday celebrate करने के लिए या महंगा गिफ्ट देने के लिए। तो दोस्तों हम आपको बता दें, के हर चीज का हल पैसा ही नहीं होता है। आप बहुत साधरण तरीके से भी बर्थडे मनाकर अपनी पत्नी/गर्लफ्रेंड को इम्प्रेस(impress) कर सकते है या उनके हीरो बन सकते है। इसने लिए-
  • आप उनके लिए एक अच्छा सा रोमांटिक गाना गा सकते है जो उनको पसन्द हो। अगर आपकी आवाज अच्छी नहीं भी है तो भी आप उनके लिए गाना गायें। क्योकि उनके लिए बस यही चीज special होती है के आपने उनके लिए गाना गाया। आपकी पत्नी/गर्लफ्रेंड के लिए कभी भी यह जरुरी नहीं होता के आपकी आवाज कैसी है। 
  • अगर आपके पास कम रूपये है। तो बहुत महंगा गिफ्ट खरीदने की जरुरत नहीं है। आप साधारण गिफ्ट भी दे सकते है। पर वह थोड़ा सा हटके होना चाहिए यानि अलग जैसे- कोई भी छोटी या कम पैसो की चीज खरीदे सकते है पर वह प्यारी हो। कोई भी ऐसी चीज खरीदें जो उन्हें रोज काम आये और जब भी आपकी पत्नी/गर्लफ्रेंड उसे इस्तेमाल करे या देखे तो उन्हें आप की याद आए। 

10. अगर आप उनके Birthday पर खुद अपने हाथों से कुछ बना कर खिलाते है। तो आप का यह काम उनकी नज़रो में आपकी एक अलग ही image बनाएगा। पत्नी/गर्लफ्रेंड को birthday के दिन special feel करवाने के लिए आप उनके सुबह उठने से पहले ही उनके लिए सुबह की पहली चाय बनाये और उनकी फोटो लगे हुए और happy birthday लिखे हुए कप में डाल कर उनके लिए चाय ले कर जाए। यह एक बहुत सस्ता surpriseing तरीका है जिससे आपकी पत्नी/गर्लफ्रेंड को बहुत ख़ुशी होगी और ऐसी चीजें लडकियो को बहुत ज्यादा पसन्द भी होती है। Birthday के लिए फोटो लगे हुए कप आप किसी भी फोटो स्टूडियो से बनवा सकते है।

11.अगर आपकी पत्नी/गर्लफ्रेंड आपसे दूर कहीँ रहते है। तो आप उनके birthday वाले दिन उनके पास जरूर जाएं और जाते-जाते एक छोटा सा केक, एक मोमबत्ती, एक गुब्बारा, एक टोपी, एक सूंदर व प्यार सा गिफ्ट और सबसे जरूरी चीज अपने हाथों से लिखा एक letter और इसके साथ एक गुलाब का फूल जरूर लेकर जाएं, और उनके साथ कहीँ एक अच्छी सी जगह बैठकर दोनों उनका birthday मनाएं और इसी के साथ यादगार के लिए एक सेल्फी जरूर लें। यह सेल्फी आपकी पत्नी/गर्लफ्रेंड के साथ birthday की एक सुनहरी और स्पेशल याद बन जाएगी। दोस्तों ज्यादा भीड़ इकठ्ठा करके birthday celebrate करने से ही आपकी पत्नी/गर्लफ्रेंड/लड़कियों को अच्छा नहीं लगता। बल्कि जब आप special उनका birthday celebrate करने के लिए ही वहाँ पर उनके पास जाएंगे और वो प्यारा सा समय-उनका-आपके साथ बीतेगा। यह भी उनके लिए बहुत ज्यादा यादगार और स्पेशल होगा और आपकी पत्नी/गर्लफ्रेंड को उनके जन्मदिन के दिन खुश कर देगा। 

यह हमने आपको पत्नी/गर्लफ्रेंड को birthday के दिन special feel कैसे करवाएं? (How to make wife/girlfriend feel special on birthday in hindi) और पत्नी/गर्लफ्रेंड का birthday कैसे celebrate करे? (How to celebrate wife/girlfriend's birthday in hindi) इन दोनों प्रशनो के उत्तर दिए। यह सभी पॉइंट्स जो हमने उपर पोस्ट में बताये लिखे है। यह सब पॉइंट्स असल जिंदगी से जुड़े हुए है। अगर आप इस तरह से अपनी पत्नी/गर्लफ्रेंड का जन्मदिन मानते है। तो उन्हें दिल से ख़ुशी मिलेगी और आप उनके जिंदगी के एक अभिन्न अंग बन जाएंगे। यानि एक बहुत सुनहरे स्टार(Shining Star), दोस्तों बहुत कम लोगों को ही अपनी पत्नी या गर्लफ्रेंड की तरफ से दिल से इज्जत व सम्मान मिल पाता है या दूसरे शब्दों में बोलें तो लड़कियों की नज़रों में हीरो बनना बहोत मुश्किल काम होता है। परंतु अगर आप ऊपर बताए इन तरीको को अपनाते है। तो जन्मदिन के दिन अपनी पत्नी/गर्लफ्रेंड को खुश तो कर ही पाएंगे साथ में आपको उनकी तरफ से बहोत ज्यादा प्यार भी मिलेगा। 

Google Trending Questions की तरफ से आपकी पत्नी/गर्लफ्रेंड को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

What is Google Cloud Blog - Google Cloud Blog hindi

वैज्ञानिक कैसे दिखते हैं?

SSC Typing Test के दौरान बरती जाने वाली सावधानियां। (यह है SSC Typing Test पास करने की टॉप 15 टिप्स)