World's top 10 Father's day images 2020 and hindi shayri-दुनिया की बेस्ट 10 पिता दीवस इमेज

पिता, ये नाम सुनते ही एक ऐसे इंसान की फोटो हमारे सामने आती है। जो रोज अपनी संतान के लिए मर-मर के जीता है। जो पूरे दिन सर्दी,गर्मी धुप हो या वर्षात काम करता है आपने बच्चो का पेट भरने के लिए और उनकी जरूरतों को पूरा करने के लिए। पिता वह इंसान है इस धरती पर जो अपनी खुशी को मारकर, अपनी जरुरत को त्याग कर अपनी संतान की ख़ुशी का ख्याल रखता है। और अपने बच्चे के मुँह पर खुशी देखकर ही खुश हो जाता है। 
दोस्तों पिता वह भगवान् है जिस ने हमें हाथ पकड़ कर चलना सिखाया है, जब हम रोये तो अपनी गोदी में खिलाया है खूब हंसाया है, दुनिया में हमें खड़ा होना सिखाया है, जब हम हारे तो आशा की एक किरण दिखाई है और जब हम पे या हमारे परिवार पर कोई दुःख की घडी(संकट) आया तो वही पिता एक कवच बनकर खड़ा हो गया और उन चोटो को अपने ऊपर ले लिया जो हमारे लिए थी।
पर यह सोच कर रोना आता है के उस भगवान् ने तो इतना कर दिया हमारे लिए, हमने उनके लिए क्या किया कुछ नही बस जिद की, रूठे, और उनकी बातों को अनसुना किया। पर कोई बात नहीं दोस्तों बोला जाता है जब जागो तब सवेरा,google trending questions की team आप के लिए world's top 10 happy fathers day images और poems लाये है जिन्हें आप आपने father को दिखा कर और सुना कर बहुत खुश कर सकते है।

1.

                    मंजिल दूर और सफर बहुत है।
                 छोटी सी जिंदगी की फिकर बहुत है।
                   मार डालती ये दुनिया कब की हमें,
               लकिन "पापा" के प्यार में असर बहुत है।
                        Happy father's day
2.
दो पल की ख़ुशी के लिए 
ना जाने क्या-क्या कर जाता है।
एक पिता ही होता है
जो अपने बच्चो की खुशियों के लिए अंगारों पर भी चल जाता है।
3.
अगर मैं रास्ता भटक जाऊं
तो मुझे फीर राह दिखाना  
आपकी जरुरत मुझे हर कदम पर होगी 
नहीं है दूजा कोई "पापा" आप से ज्यादा चाहने वाला।
                 Happy father's day.
4.
धरती सा धीरज दिया और आसमान सी उचाई है।
जिंदगी को तरस के खुदा ने ये तस्वीर बनाई है।
हर दुःख बच्चो का खुद पे वो सह लेते है।
उस खुदा की जीवित प्रतिमा को हम पिता कहते है।
Happy father's day.
5.
6.
7.

पिता रोटी है कपडा है मकान है।
पिता नन्हे से परिंदे का बड़ा आसमान है।
पिता है तो घर में प्रतिपल राग है।
पिता से माँ की चूड़ी बिंदी और सुहाग है।
पिता है तो बच्चो के सारे सपने है।
पिता है तो बाजार के सारे खिलौने अपने है।
   Happy father's day.
8.
पापा मिले तो मिला प्यार,
मेरे पापा मेरा संसार,
खुदा से मेरी इतनी सी दुआ है इस बार,
मेरे पापा को मिले खुशियाँ अपार।
   Happy father's day.
9.
मेरी रब से एक गुजारिश है।
छोटी सी लगानी एक सिफारिश है।
रहे जीवन भर खुश मेरे पापा।
बस इत्तनी सी मेरी ख्वाहिश है।
Happy father's day papa.
10.
11.
कड़ी धूप मे जल रहे थे पाँव मेरे।
मैने उनके कंधे पर बैठकर वो रास्ता देखा।
भले ही कहते होंगे कुछ भी लोग।
पर मैने पापा जैसा भगवान् ना देखा।
Happy father's day.


अपने पिता की इजत्त मान सामान करे वो इंसान नहीं भगवान् है।
Happy father's name to all of you.

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

What is Google Cloud Blog - Google Cloud Blog hindi

वैज्ञानिक कैसे दिखते हैं?

SSC Typing Test के दौरान बरती जाने वाली सावधानियां। (यह है SSC Typing Test पास करने की टॉप 15 टिप्स)