SSC CHSL 2020 की नई exam date और SSC द्वारा 2020 में ली जाने वाली सभी परीक्षाओं का नया exam calender.

आप, सभी को यह बता कर आत्याधिक ख़ुशी हो रही है। के आप सब SSC CHSL की तैयारी करने वालों की इतने दिनों से लगातार की हुई  मेहनत बिलकुल भी ख़राब नहीं हुई । आप को बतादें  SSC ने CHSL तथा अन्य परीक्षाएं जो SSC के द्वारा 2020 में करवाई जानी थी और जो Covid-19 के कारण बीच में ही रोक दी गई थी। उन सभी की नई परीक्षा तारीखों की घोषणा कर दी है।

SSC CHSL तथा अन्य परीक्षाओं का नया exam calender.
SSC CHSL 2020 new exam date's

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने  CHSL टियर- I 2020 परीक्षा की नई परीक्षा तिथि की घोषणा की है। उन सभी उम्मीदवारों के लिए जिनकी SSC CHSL टियर -1 परीक्षा को  कोरोनावायरस महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था, अब 17-21 अगस्त और 24-27 अगस्त को परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा।

सभी उम्मीदवार जो टियर -1 के लिए उपस्थित होने वाले थे, उन्हें अब नया SSC CHSL एडमिट कार्ड 2020 जारी किया जाएगा। यह एडमिट कार्ड  परीक्षा से लगभग एक सप्ताह पहले कर्मचारी चयन आयोग(SSC) की आधिकारिक(Official) छेत्रय वेबसाइ पर एडमिट कार्ड उपलब्ध कराया जाएगा। उम्मीदवार आवश्यक लॉगिन आईडी तथा पासवर्ड दर्ज करके अपने SSC CHSL एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।
 SSC CHSL परीक्षा कार्यक्रम नई SSC CHSL परीक्षा तिथियां
 Tier-I admit card Last week of August 2020
 Tier-I exam 17-Aug-2020 to 21-Aug-2020 and 24-Aug-2020 to 27-Aug-2020
 Tier-II exam to be announced

Note- आप सभी को यह बतादें कि आयोग ने अभी तक SSC CHSL टियर- II 2019-20 परीक्षा के आयोजन के बारे में कोई सूचना जारी नहीं की है, जो पहले 28 जून को आयोजित होने वाली थी। हालांकि, आयोग ने अन्य परीक्षाओं SSC CGLSSC JESSC StenographerSSC CPO और SSC JHT की तारीखें जारी कर दी हैं 


Google tending question's की टीम बहुत ज्यादा मेहनत कर के बहुत ज्यादा पूछे जा रहे इस प्रशन का 100% प्रमाण के साथ सही उत्तर आप की अपनी भाषा हिंदी में लाये है। क्रपया आपने सभी सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले दोस्तों के साथ पोस्ट को शेयर करे।

आप सभी ssc की तैयारी करने वालों के पास 2 से 3 महीनें का समय ही अब शेष बचा है और ज्यादा अच्छे से मेहनत करे Google tending question's की टीम आप सभी के सफल होने की कामना करती है।

किसी प्रकार का कोई और प्रशन आप के दिमाग में हो तो क्रपया हमें comment करके बताएं हमें आप के प्रशन का उत्तर। देकर दिल से ख़ुशी होगी।
                                  धन्यवाद।

 लॉकडाउन 1 से 5 तक के सभी स्टडी, आंकड़े और महत्वपूर्ण प्रशनो को पढ़ने के लिए नीले रंग के आंग्रजी में लिखे लोकडौन पर click करेंLockdown

हाल ही में आंतरिक्ष में गए 2 पायलटों के बारे में पढ़ने तथा SpaceX मिशन के महत्वपूर्ण जानकारी पढ़ने के लिए नीले रंग में लिखे पायलट पर click करें।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

What is Google Cloud Blog - Google Cloud Blog hindi

वैज्ञानिक कैसे दिखते हैं?

SSC Typing Test के दौरान बरती जाने वाली सावधानियां। (यह है SSC Typing Test पास करने की टॉप 15 टिप्स)